आईपीएल के इतिहास में इन 5 गेंदबाजो के नाम है सबसे सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड, जिसमे 2 भारतीय भी शामिल

हर दिन आईपीएल में कुछ नया देखने को मिलता कभी गेंदबाजो का जलवा देखने को मिलता है तो कभी बल्लेबाजो का गेंदबाजो पर कहर, लेकिन आज हम आपको आईपीएल के 5 बेस्ट गेंदबाज के बारे में बताने वाले है. जिन्होंने अपनी गेंदबाजी के दम पर रिकॉर्ड स्थापित किया है. तो चलिए जानते है उन 5 खतरनाक गेंदबाजो के बारे में विस्तार से.

1. जोसेफ अल्जारी
Alzarri-Josephकैरेबियाई गेंदबाज जोसेफ अल्जारी ने हैदराबाद के खिलाफ 3.4 ओवर में 12 रन देकर 6 विकेट पने नाम किए थे. इसी के साथ कैरेबियाई गेंदबाज जोसेफ अल्जारी ने अब यह आईपीएल इंडियन टी-20 लीग में 12 रन देखकर 6 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए है. इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाड़ी सोहेल तनवीर के नाम दर्ज था.

2. सोहेल तनवीर
Sohail-Tanvirदुसरे स्थान पर नाम आता है सोहेल तनवीर जिन्होंने पहले सीजन में राजस्थान के पूर्व तेज गेंदबाज और पाक खिलाड़ी सोहेल तनवीर ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 14 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे. क्योकि जोसेफ अल्जारी से पहले सोहेल तनवीर का लीग के इतिहास में यह गेंदबाजी का सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. जिसे 11 साल बाद सोहेल तनवीर ने हैदराबाद के खिलाफ तोड़ दिया.

3. एडम जाम्पा
Adam-Zampaऑस्ट्रेलिया के युवा स्पिनर गेंदबाज एडम जाम्पा का इस मामले में तीसरे नंबर पर नाम है। एडम जांपा ने साल 2016 में पुणे की तरफ से खेलते हुए हैदराबाद के खिलाफ 4 ओवर में मात्र 19 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए थे.

4. अनिल कुंबले
Anil-Kumbleगेंदबाजो का जिक्कर हो और भारतीय गेंदबाजो का नाम ना हो ऐसे कैसे हो सकता है भला. आपको बता दे की टीम इंडिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले ने साल 2009 में बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए राजस्थान के खिलाफ अपनी गेंदबाजी के प्रहार से 3.1 ओवर में 5 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे, और आईपीएल में बेस्ट गेंदबाजो की लिस्ट में चौथे स्थान पर आ गए.

5. इशांत शर्मा
Ishant-Sharmaइस लिस्ट में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा भी पांचवें स्थान पर काबिज है. इंशांत शर्मा ने साल 2011 में डेक्कन चार्जर की तरफ से खेलते हुए कोची तस्कर्स केरला के खिलाफ 3 ओवर में 12 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे.

आपको किस गेंदबाज का प्रदर्शन सबसे बहेतर लगा, आप अपनी राय जरुर दे अगर जानकारी पसंद आई तो ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर करे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.