हैदराबाद ने दिल्ली को 5 विकेट से रौंदा, देखिए पॉइंट टेबल में हुआ बड़ा उलटफेर

विवो आईपीएल 2019 का 16वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दिल्ली के घरेलू मैदान फ़िरोज़ शाह कोटला ग्राउंड में खेला गया. इस मुकाबले में 130 रनों के छोटे से लक्ष्य को हैदराबाद टीम ने 18.3 ओवर में ही हासिल कर लिया.

दिल्ली टीम को उनके घर में रौंदकर ना केवल जीत दर्ज की, बल्कि विवो आईपीएल 2019 में जीत की हैट्रिक लगा दी है. इससे पहले चेन्नई टीम ने शुरूआती तीनों मैच जीतकर जीत की हैट्रिक लगाई थी.

dc-vs-srh-16th-match

DC vs SRH: मैच का हाल चाल

सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स को पहले बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया. पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी दिल्ली टीम की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही. सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ 11(11) और शिखर धवन 12(14) रन बनाकर सस्ते में ही पवेलियन लौट गए.

इसके बाद बल्लेबाज़ करने आए कप्तान श्रेयस अय्यर ने दिल्ली की पारी को संभाला, लेकिन दूसरे छोर पर लगातार विकेट का पतन जारी था. अय्यर ने 43(41) रनों की कप्तानी पारी खेली. आज पंत बल्ला भी खामोश रहा, 5(7) रन पर खेल रहे मोहम्मद नबी का शिकार बन गए. क्रिस मॉरिस 17 रन और अक्षर पटेल की नाबाद 23*(12) रनों की पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुक्सान पर दिल्ली 129 रन ही बना सकी.

हैदराबाद की गेंदबाज़ी

हैदराबाद टीम की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद नबी और सिद्दार्थ कौल ने 2-2 विकेट लिए तथा राशिद खान और संदीप शर्मा को 1-1 विकेट मिला.

dc-vs-srh-16th-match-img

हैदराबाद द्वारा लक्ष्य का पीछा

129 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही. हैदराबाद का पहला विकेट जॉनी बेयरस्टो 48(28) के रूप में 64 रन पर गिरा. जब सनराइजर्स का पहला विकेट गिरा तब तक हैदराबाद को अच्छी शुरुआत मिल चुकी थी.

आज वार्नर कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए 18 गेंदों में 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इस छोटे से लक्ष्य को पाने के लिए हैदराबाद टीम को थोड़ी मुस्किल जरुर झेलनी पड़ी, मगर 18.3 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल करके जीत दर्ज कर ली.

अंकतालिका में हुआ बड़ा उलटफेर

हैदराबाद ने इस मैच को जीतकर ना केवल 2 पॉइंट का इजाफा किया, बल्कि पॉइंट टेबल में पंजाब टीम को पछाड़कर पहले स्थान पर आ गया है. दूसरी तरफ दिल्ली टीम इस मैच को हारने के बाद पांचवे साथं पर स्थिर है.

IPL-2019-point-table-4-4-2019

Leave A Reply

Your email address will not be published.