SRH की धमाकेदार जीत, इस को खिलाड़ी मिला मैन ऑफ द मैच, ऑरेंज-पर्पल कैप व पॉइंट टेबल में उलटफेर

dc-vs-srh-16th-match-imgसनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दिल्ली के घरेलू मैदान फ़िरोज़ शाह कोटला ग्राउंड में खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स टीम ने कैपिटल्स को 5 विकेट से रौंद दिया है. दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में मात्र 129/8 रन का छोटा सा स्कोर बनाया.

dc-vs-srh-16th-match

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कप्तान श्रेयस अय्यर ने 41 गेंद में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 43 रन की पारी खेली. इनके अलावा क्रिस मॉरिस ने 17 रन और अक्षर पटेल ने अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 13 गेंद में 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 23 रन बनाए.

बात करे हैदराबाद की गेंदबाजी की तो भुवि, मोहम्मद नबी और सिद्धार्थ कौल ने 2-2 विकेट मिले, जबकि राशिद खान और संदीप शर्मा को 1-1 विकेट से ही संतोष करना पड़ा.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने 18.3 ओवर में ही 131/5 रन का स्कोर बना दिया. हैदराबाद की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए 28 गेंद में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 48 रन की आतिशी पारी खेली. 19वें ओवर की तीसरी पर गेंद पर मोहम्मद नबी ने छक्का लगाकर इस मैच को पांच विकेट से जीता दिया.

 

मैन ऑफ द मैच

जॉनी बेयरस्टो को 48 रनों की आतिशी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. मैन ऑफ द मैच के लिए इन्हें एक लाख के इनाम से सम्मानित किया गया.

 

ऑरेंज कैप

हैदराबाद के डेविड वॉर्नर ने भले ही इस मैच में सिर्फ 10 रन बनाए, मगर ऑरेंज पर इन्ही का कब्ज़ा कायम है. वार्नर अब तक 4 मैच में 264 रन बनाकर पहले स्थान पर हैं. इस मैच में 48 रन की आतिशी पारी खेलने वाले जॉनी बेयरस्टो अब तक 4 मैच में 61.5 की औसत से 246 रन बनाकर दूसरे स्थान पर पहुच गए हैं. दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने इस मैच में 43 रनों की पारी खेलकर ऑरेंज कैप की दौड़ में शामिल हो गए है. अय्यर अब तक 5 मैच में 148 रन बनाकर छठे स्थान पर आ गए हैं.

 

पर्पल कैप

इस मैच के बाद भी पर्पल कैप RCB गेंदबाज़ के चहल के पास है. इस मैच में मोहम्मद नबी ने 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट झटके जिसकी बदौलत वह पर्पल कैप की सूची में 6 विकेट के साथ पांचवे स्थान पर दस्तक दी हैं. संदीप शर्मा को मैच में भले ही 1 विकेट मिला हो मगर पर्पल कैप की रेस में 5 विकेट के साथ आठवें स्थान पर पहुँच गए हैं.

 

पॉइंट टेबल

दिल्ली को 5 विकेट से हाराने के बाद हैदराबाद की टीम पॉइंट टेबल में 4 मैच में 6 अंक के साथ पहले स्थान पर कब्ज़ा कर चुकी है. जबकि दिल्ली कैपिटल्स को 5 मैच में 2 जीत और 3 में हार पांचवे साथं पर स्थिर है.

IPL-2019-point-table-4-4-2019

Leave A Reply

Your email address will not be published.