पंड्या ने बल्ले और गेंद से मचाया धमाल, CSK को मिली पहली हार, बिगड़ा पॉइंट टेबल का समीकरण

MI-TEAMS
क्रेडिट: www.iplt20.com

बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए महा मुकाबले में मेजबान टीम मुंबई ने 37 रनों से चेन्नई को हराकर सुपर किंग्स का विजय रथ रोक दिया. मुंबई इंडियंस की जीत के हीरो और मैन ऑफ द मैच हार्दिक पांड्या रहे जिन्होंने नाबाद 25*(8) रन बनाए और 3 विकेट झटक कर चेन्नई टीम में भूचाल सा ला दिया.

MI-vs-CSK-result

MI vs CSK 15th मैच का हालचाल

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर मुंबई को बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 170 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर दिया. सूर्यकुमार यादव ने टीम की जिम्मेदारी अपने अक्न्धों पर उठाते हुए 43 गेंदों पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 59 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली.

इसके अलावा कुणाल पांड्या ने 32 गेंदों पर 42 रन बनाए. मुंबई को 170 तक पहुंचाने में सबसे बड़ा योगदान दिया हार्दिक पांड्या और पोलार्ड ने, इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 2 ओवर में 45 रन थोक डाले. हार्दिक ने 8 गेंदों पर 3 छक्के और 1 चौके की मदद से 25* रन बनाए, वहीं पोलार्ड ने 7 गेंदों में 2 छक्के की मदद से 17* रन की पारी खेली.

चेन्नई सुपर किंग्स की गेंदबाज़ी की बात करे तो दीपक चाहर, मोहित शर्मा, इमरान ताहिर, रविंद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो को एक-एक विकेट से ही संतोष करना पड़ा.

csk-innigs

CSK लक्ष्य का पीछा:

171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब रही. 6 रनों के अंतराल में ही 2 विकेट खो दिए और 33 रनों के अंदर टीम ने 3 विकेट गंवा दिए. जाधव ने चेन्नई की पारी को संभाला, हालांकि पिछले मैच में बल्ले से धमाल मचाने वाले धोनी आज 21 गेंदों में 12 रन बनाकर पंड्या का शिकार हो गए. धोनी का विकेट गिरने के तुरंत बाद ही जडेजा भी 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

केदार जाधव ने 54 गेंदों पर 58 रन की लाजवाब पारी तो जरुर खेली मगर टीम को जीत नहीं दिला सके. इस तरह चेन्नई टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 133 रन ही बना पाई.

मुंबई की तरफ से लसिथ मलिंगा और हार्दिक पांड्या ने घातक गेंदबाज़ी करते हुए 3-3 विकेट चटकाए. जबकि जेसन बेहरेनडोर्फ को 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट मिले.

pandya-powerfull-inngs-and-bowling

 

IPL 2019 पॉइंट टेबल में हुआ उलटफेर

मुंबई के हाथों से 37 रनों से करारी हार मिलने के बाद चेन्नई ने ना केवल 2 पॉइंट गवाए बल्कि अंकतालिका में भी दूसरे पायदान पर खिसक गई है. दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस 7वें पायदान से छठे पायदान पर पहुंच गया है. पहले पायदान पर 6 अंक के साथ किंग्स इलेवन पंजाब है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.