रसेल के 7 हवाई छक्कों ने हारे हुए मैच का पलटा पासा, कोहली-डिविलियर्स की पारी गई बेकार

kkr-vs-rcb

आईपीएल 2019 का 17वां महा मुकाबला बैंगलोर और कोलकाता के बीच बैंगलोर के घरेलू मैदान एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में कोलकाता ने हारे हुए मैच को जीत कर करिश्मा कर दिखाया है. जीत के हीरो रहे रहे आंद्रे रसेल ने 13 गेंदों में 1 चौके और 7 छक्कों के नाबाद 48* रनों की पारी खेलकर पूरे मैच को बदलकर रख दिया.

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर बैंगलोर को पहले बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर टीम की शुरुआत लाजबाब रही. बैंगलोर टीम के सलामी बल्लेबाज कप्तान विराट कोहली और पार्थिव पटेल ने मिलकर पहले विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की.

पार्थिव पटेल 24 रन बनाकर आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए एबी डिविलियर्स, कोहली और एबी डिविलियर्स ने मिलकर तूफानी बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए.

17.1 ओवर तक डिविलियर्स और विराट कोहली के बीच साझेदारी चली तब तक दोनों ने मिलकर 108 रनों की शतकीय साझेदारी बनाकर बैंगलोर टीम को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया था. कोहली ने कप्तानी पारी खेलते हुए 49 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 84 रन बनाए.

इसके अलावा डिविलियर्स ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों मैं 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 63 रन थोक डाले.

इसके अलावा अंतिम ओवरों में मार्कस स्टोइनिस ने 13 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 28* रन बनाए. इस प्रकार RCB का स्कोर निर्धारित 20 ओवरों में 205 तक पहुंच गया.

 

KKR द्वारा लक्ष्य का पीछा

206 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही, मगर मात्र 28 रन के स्कोर पर कोलकाता ने पहला विकेट गवा दिया. इसके बाद क्रिश लीन और रोबिन उथप्पा के बीच 65 रनों की साझेदारी पनपी और दूसरा विकेट गिरने से पहले टीम के स्कोर को 93 रनों तक पहुंचाया.

उसके बाद विकेट का सिलसिला जारी रहा और एक वक़्त ऐसा लग रहा था कि बैंगलोर ने इस मुकाबले में पूरी तरह पकड़ बना ली हो. मगर आंद्रे रसेल ने 13 गेंदों में 1 चौके और 7 छक्कों के नाबाद 48* रनों की पारी खेलकर पूरे मैच को बदलकर रख दिया. RCB के लिए इससे बुरी हार नहीं हो सकती.

आईपीएल अंकतालिका में बड़ा बदलाव

मैच हारने के बाद RCB टीम 8वें स्थान पर कायम. KKR ने पॉइंट टेबल में बाज़ी मारी है. इस मैच को जीतने के साथ ही पंजाब और चेन्नई को पछाड़कर दूसरे स्थान पर आ गई है.

ipl-2019-fresh-point-table

Leave A Reply

Your email address will not be published.