NZvSL: जिमी नीशम ने श्रीलंका के खिलाफ मचाया तहलका, एक ओवर में जड़े 5 छक्के

Jimmy-Neesham
Image Source: Twitter

न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी जिमी नीशम ने श्रीलंका के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय एक दिवसीय मुकाबले में किया बड़ा धमाका, 13 गेंदों में 47 * रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें थिसारा परेरा की जमकर हुई धुलाई.

3 जनवरी को श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला माउंट माउनगुई में खेला गया. पहले वनडे में न्यूजीलैंड की पारी का 49 वां ओवर काफी यादगार रहा, इस ओवर में जिमी नीशम ने कुल 34 रन ठोक डाले 6, 6, 6, 6, 2nb,6,1. इस जबरदस्त नज़ारे को देखकर मैदान में बैठे दर्शको का भी पैसा वसूल हो गया.

आपको बता दे ODI इतिहास में अब तक के सबसे महंगे ओवरों की सूची में इसका तीसरा स्थान है. इससे पहले 2 महंगे ओवर, हर्शेल गिब्स के नीदरलैंड के खिलाफ छह छक्के (36 रन) और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ परेरा के 35 रन है. एबी डिविलियर्स ने भी विंडीज के खिलाफ 1 ओवर में 34 रन बनाए थे जो कि जिमी नीशम के साथ तीसरे नंबर पर है. इसका साफ़ मतलब है कि परेरा भी एक ओवर में 35 रन रन बना चुके हैं.

ODI-क्रिकेट-इतिहास-के-सबसे-महंगे-ओवर

परेरा के 9 ओवर (9-0-46-2) तो ठीक बीते लेकिन अंतिम ओवर में भाग्य ने साथ नहीं दिया, अंतिम ओवर में 34 रन खाने के बाद इनका प्रदर्शन कुछ ऐसे तब्दील हो गया 10-0-80-2.

सबसे पहले, नीशम ने परेरा की एक लंबी गेंद पर मिड विकेट के ऊपर से दे मारा. उसरी गेंद परेरा ने यॉर्कर की तलाश की, लेकिन नतीजा वही रहा. तीसरी गेंद पर फिर वही परिणाम रहा.

तीसरी डिलीवरी के बाद, बल्लेबाज ने गेंदबाज के सिर के ऊपर से एक जोरदार छक्का लगाया. फिर जब परेरा कम फुल टॉस के लिए गए, तो फिर से मिड विकेट की तरफ मारा. पांचवीं गेंद केवल कमर नो-बॉल फेंकने के कारण सिर्फ 2 ही रन मिले लेकिन नीशम को स्ट्राइक पर वापस ला दिया और फ्री हिट पर एक और बड़े छक्के के लिए गेंद को दर्शक दीर्घा में भेज दिया.

1 नो-बॉल ने जिमी नीशम को छह छक्के से वंचित कर दिया. हालांकि, परेरा ने कम फुल टॉस को सही पाया. आपको बता दे अंतिम गेंद पर सिर्फ 1 ही रन बन पाया वरना वनडे इतिहास का यह सबसे महंगा ओवर होता.

Leave A Reply

Your email address will not be published.