RCBvsKKR: कोहली और डिविलियर्स ने खेली धमाकेदार पारी, तोड़ दिए 3 बड़े रिकार्ड्स

rcb
Credit: www.iplt20.com

आईपीएल 2019 का मुकाबला 17वां महा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बैंगलोर के घरेलू मैदान एम चिन्नास्वामी स्टेडियम मैं खेला जा रहा है.

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर टीम की शुरुआत काफी शानदार है. बेंगलुरु टीम के सलामी बल्लेबाज कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान पार्थिव पटेल ने मिलकर पहले विकेट के लिए 7.4 ओवर में 64 रनों की साझेदारी की.

पार्थिव पटेल के 24 रनों पर आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए मिस्टर 360 डिग्री यानी एबी डिविलियर्स, कोहली और एबी डिविलियर्स ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए.

17.1 ओवर तक डिविलियर्स और विराट कोहली ने मिलकर 108 रनों की शतकीय साझेदारी बनाकर बेंगलुरु टीम को मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया. विराट कोहली ने 49 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 84 रनों की शानदार कप्तानी पारी खेली.

इसके अलावा डिविलियर्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों मैं 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 63 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इसके अलावा अंतिम ओवरों में मार्कस स्टोइनिस ने 13 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 28* रन बनाए. इस प्रकार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का स्कोर निर्धारित 20 ओवरों में 200 के पार यानी 205 तक पहुंच गया.

 

टूट गए कई रिकार्ड्स

इस तूफानी बल्लेबाजी के साथ-साथ विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने मिलकर कुछ रिकॉर्ड भी तोड़ दिए, तो चलिए नजर डालते है उन रिकॉर्ड्स पर.

1. 84 रनों की तूफानी पारी खेलते ही विराट कोहली ने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चेन्नई सुपर किंग के खिलाड़ी सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़ दिया आपको बता दें सुरेश रैना ने अब तक 5086 रन बनाए है. विराट कोहली ने इस तूफानी पारी के चलते सुरेश रैना से आगे निकलकर 5110 रन बना दिए है.

most runs in ipl

2. विराट कोहली ने बतौर कप्तान गौतम गंभीर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है आपको बता दें गौतम गंभीर ने बतौर कप्तान 4242 रन बनाए है, वहीं विराट कोहली ने बतौर कप्तान 4314 रन बनाकर गंभीर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

3. विवो आईपीएल में सबसे ज्यादा बार 100 रनों की पार्टनरशिप इससे पहले विराट कोहली और गेल के बीच 9 बार हुई थी. आज डिविलियर्स और विराट कोहली की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत डिविलियर्स और विराट कोहली ने एक और शतकीय साझेदारी बना दी है.

9 inngs

इसी शतकीय साझेदारी के चलते विराट कोहली और एबी डिविलियर्स अब तक आईपीएल में 9 बार शतकीय साझेदारी कर चुके है. इससे पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली और क्रिस गेल के नाम था जिसमें उन्होंने 9 बार शतकीय साझेदारी की थी. जाहिर सी बात है यह रिकॉर्ड टूटा तो नहीं लेकिन संयुक्त रूप से बराबरी कर ली है. जल्दी यह रिकॉर्ड विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के निशाने पर होगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.