रोहित शर्मा ने शिखर धवन और गेंदबाज़ों को लेकर कही दिल की बात

Shikhar_Dhawan_Rohit_Sharma
Image Credit: Times Now Hindi

भारत और न्यूजीलैंड के बीच माउंट माउंगानुई में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराकर सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है. दूसरी तरफ टीम इंडिया ने पहली बार 26 जनवरी को वनडे मुकाबला जीतकर नया इतिहास रच दिया है. हम भारतियों के लिए ख़ुशी की बात और क्या होगी.

इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करना उचित समझा. भारत के टॉप आर्डर “रोहित शर्मा “और शिखर धवन ने मिलकर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाओ और दूसरे विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की. टॉप आर्डर की शानदार बल्लेबाज़ी की बदौलत टीम इंडिया 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 324 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए.

बल्लेबाज़ करने उतरी किवी टीम ने नियमित अंतराल के बाद विकेट खोए और 40.2 ओवर में आल आउट हो गई. आपको बात दें डग ब्रेसवेल 57 (46) के अलावा कोई भी बल्लेबाज़ ज्यादा देर तक क्रीज़ पर नहीं टीक पाया.

प्लेयर ऑफ़ द मैच
प्लेयर ऑफ़ द मैच रोहित शर्मा ने अपना ब्यान देते हुए माउंट माउंगानुई की पिच और शिखर के बारे में कुछ ऐसा कहा जो हर एक खिलाड़ी सुनना चाहता है.

रोहित: रन बनाकर अच्छा लग रहा है, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि हमने मैच जीता है. हमें नहीं पता था कि पिच कैसे व्यवहार करेगी, क्योंकि इस मैच से पहले हम माउंट माउंगानुई की पिच पर कभी नहीं खेले. पिछली बार जब श्रीलंका और न्यूजीलैंड ने यहां मैच खेला था, तो यह एक उच्च स्कोरिंग गेम था. जब हमने किवी टीम को 324 रनों का लक्ष्य दिया, तो सोचा कि यह एक बराबर स्कोर था और बड़ा स्कोर नहीं. अच्छा काम करने के लिए हमारे गेंदबाजों को श्रेय जाता है.

“शिखर और मैं एक दूसरे के खेल को समझते हैं. यह टीम के लिए महत्वपूर्ण है, जब आप अच्छी शुरुआत करते हैं. मैंने शिखर के साथ हमेशा बल्लेबाजी का आनंद लिया है.”

निष्कर्ष:
रोहित शर्मा ने इस जीत का श्रेय गेंदबाज़ों को दिया है. उन्होंने यह भी बताया की शिखर धवन के साथ बल्लेबाज़ी करने में उन्हें बहुत आनंद आता है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.