SLvNZ टेस्ट: ट्रेंट बोल्ट ने दिया श्रीलंका को 440 बोल्ट का झटका, 15 गेंदों में 6 विकेट चटकाए

trent-Boult-6-wicket-30-runs
Boxing Day टेस्ट मैच का रोमांचक ना केवल भारत और ऑस्ट्रेलिया के दर्शक उठा रहे है बल्कि दूसरी तरफ न्यूज़ीलैंड के क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट मैच में भी जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल रहा है. इस मैच में न्यूज़ीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने महज़ 15 गेंदों में 6 विकेट लेकर ना केवल श्रीलंका टीम को झकझोर कर रख दिया बल्कि एक नया रिकॉर्ड भी बना डाला.

बोल्ट ने अपने करिश्माई स्पेल की मदद से मात्र 20 मिनट में श्रीलंका की आधी से ज्यादा टीम को पवेलियन भेज दिया. ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने यह कारनाम सिर्फ 15 गेंदों के अंदर ही कर दिखाया, 4 रन देकर श्रीलंका टीम के 6 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखा दी. आपको बता दें बोल्ट के इस करिश्माई स्पेल का शिकार रोशन सिल्वा (21), निरोशन डिकवेला (4), दिलरूवान परेरा, सुरंगा लकमल, दुश्मंता चामीरा और लाहिरू कुमारा बने. बोल्ट ने शुरूआती 2 खिलाड़ी को टिम साउथी के हाथों कैच आउट और बाकी बचे 4 खिलाड़ियों को 1 के बाद 1 करके lbw की लाइन लगा दी. श्रीलंका के अंतिम 4 बल्लेबाज़ एक-एक करके 0 पर ही पवेलियन लौट गए.

36.3 ओवर में श्रीलंका का स्कोर 94/4 था, देखते ही देखते 40.6 ओवर में पूरी श्रीलंकाई टीम 104 रनों पर ढेर हो गई. दूसरे छोर पर खड़े नाबाद एंजेलो मैथ्यूज (33*) इस करिश्माई स्पेल का सिर्फ तमाशा देखते रह गए.

श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांडीमल ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. हालाँकि सुरंगा लकमल (5/54) के खतरनाक स्पेल के आगे किवी टीम 178 रन पर ढेर हो गई. पहले दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका टीम का स्कोर 88/4 था. दूसरे दिन श्रीलंकाई टीम ट्रेंट बोल्ट की रफ़्तार के आगे सिर्फ 20 मिनट ही टिक पाई.

आपको बता दें बोल्ट ने कुल 15 ओवर फेंके थे. पहले दिन बोल्ट को भले ही एक भी विकेट हाथ नहीं लगा हो मगर दूसरे दिन अकेले 6 विकेट चटका दिए. बोल्ट ने 30 रन देकर ही 6 विकेट अपने नाम कर लिए. बोल्ट ने इस दौरान 5 विकेट महज 11 (W…WW.W…W) गेंदों में हासिल कर लिए. बोल्ट के अलावा यह कारनाम साल 1902 में ऑस्ट्रेलिया के मॉन्टी नॉबेल, 2002 में दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कैलिस और साल 2018 में वेस्टइंडीज के केमार रोच ने 12-12 गेंदों में 5 विकेट लेने का कीर्तिमान रिकॉर्ड बनाया था. लेकिन अब बोल्ट ने इन सभी खिलाडियों के कीर्तिमान रिकॉर्ड को पीछे छोड़कर एक नया कीर्तिमान रिकॉर्ड स्थापित कर दिया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.